कैसे करे फोन को फ़ास्ट चार्ज , जाने उपयोगी टिप्स 

How to fast charge mobile in hindi  कई बार हमारे पास समय बहुत कम होता है और हम फोन को Fastest Method से चार्ज करना चाहते है , पर आपको वे चीजे पता होनी चाहिए जिससे की फोन बहुत तेजी से चार्ज हो सके . यहा हम आपको बताएँगे कि इसके लिए कौनसे काम आपको करने है और कौनसे नही . 

आप यदि इन तरीको का अच्छे से पालन करेंगे जो आपका फ़ोन बहुत तेजी से चार्ज हो जायेगा तो बिना समय गवाए शुरू करते है आज का हमारा आर्टिकल - कैसे करे फोन को जल्दी से चार्ज - How to Charge Mobile Phone Fast . 

मोबाइल को जल्दी चार्ज कैसे करे

कैसे करे मोबाइल फास्ट चार्ज 

निचे हम बहुत सी ऐसी जरुरी बाते आपको बताने जा रहे है जिनका प्रयोग कर आप मोबाइल को फ़ास्ट चार्ज करना सीख जायेंगे . 

1) चार्ज करते समय मोबाइल को काम में ना ले 

फास्ट चार्ज करने के लिए मोबाइल को काम में ला ले , बस उसे चार्ज पर लगाकर छोड़ दे , यदि आप मोबाइल को चार्ज करते समय भी काम में लेंगे तो यह बहुत धीरे चार्ज होगा . 

पढ़े  किन कारणों से होती है मोबाइल की बैटरी ख़राब - 10 Safety Tips to Protect Battery  

2) मोबाइल स्विच ऑफ करके करे चार्ज 

यदि आप कर सकते है तो मोबाइल फोन को स्विच ऑफ करके ही चार्ज करे , इससे फोन सबसे तेज फ़ास्ट होता है . Switch Off Mobile Phone में इंटरनल कोई भी एप्प या सर्विस कोई काम नही करती है इसलिए यह बहुत ही फ़ास्ट चार्ज होता है . 

3) मोबाइल की ब्राइटनेस कम रखे  

ध्यान रखे मोबाइल की Brightness जितनी ज्यादा होगी , वो उतनी ही ज्यादा Battery को काम में लेगा , इसलिए हमेशा चार्ज करते समय या वैसे भी हमेशा फोन की Brightness को कम रखे . इससे फोन की बैटरी भी ज्यादा समय तक चलेगी . 

कैसे बढ़ाये पाने फोन में इन्टरनेट की स्पीड , जाने Tips Tricks 

4) हाई स्पीड चार्जर या ओरिजिनल चार्ज  का ही उपयोग करे 

हमेशा अपने फोन को उसके Original Charger से चार्ज करे , क्योकि Mobile Manufacture Company उस फोन की बैटरी को ध्यान में रखकर ही Charger बनाती है . यदि आप फ़ोन को उसके ओरिजिनल चार्जर से चार्ज करेंगे तो वो सबसे बेस्ट तरीके से चार्ज होगा और बैटरी पर भी कोई नुकसान नही होगा . 

5) चार्ज के समय डाटा , Wifi और ब्लूटूथ बंद कर दे 

मोबाइल जल्दी से चार्ज हो , इसके लिए ध्यान रखे कि फोन में उस समय Data , WiFi और Bluetooth को ऑफ कर दे , यदि ये चालू रहेंगे तो स्मार्टफोन चार्ज होने में ज्यादा समय लेगा क्योकि यह बैकग्राउंड में बैटरी खाते रहते है 

6) बेकग्राउंड एप्प को बंद कर दे 

यदि आप अपने फ़ोन को Fast Charge करना चाहते है तो ध्यान रखे कि जो भी चीजे बैटरी को Consume कर रही है , उन्हें बंद कर दे . इससे फोन बहुत तेजी से चार्ज होना शुरू कर देता है . आपने जो Recently Apps खोली है तो उन्हें बंद कर दे . 

7) फ़ोन को पॉवर सेविंग मोड़ में रखे 

अपने फ़ोन को जहा तक हो सके पॉवर सेविंग मोड में रखे , इससे की वो कम से कम बैटरी को काम में लेगा और बैटरी काफी अच्छे समय तक बेकउप देगी . जैसा कि इसका नाम ही पॉवर सेविंग है तो इसका काम भी पॉवर सेविंग है . यह आर्टिफीसियल इंटेलीजेंसी से खुद ही वो काम शुरू कर देता है जिससे की बैटरी काफी देर से पॉवर सप्लाई दे सके . 

यदि आपने पॉवर सेविंग ऑन कर रखी है तो इससे आपका फोन बहुत जल्दी चार्ज हो जायेगा .  

बड़े कमाल का है Whatsapp Star Message - अपने Favorite Messages की ऐसे बनाये लिस्ट  

Conclusion

तो दोस्तों इस मोबाइल फ़ोन से सम्बंधित आर्टिकल (Phone Ko Fast Charge Kaise Kare ) में आपने जाना कि कैसे आप अपने फोन को फ़ास्ट चार्ज कर सकते है , यहा हमने बहुत से Phone Ko Fast Charge Karne Ke Method बताये है . इन सब जरुरी बातो का ध्यान रखने से मोबाइल की बैटरी पॉवर बेकअप बढ़ता है . 

आशा करता हूँ इससे  जुडी सभी जरुरी जानकारिया आपको मिल गयी होगी फिर भी आपके कोई सवाल है तो आप कमेंट में हमसे पूछ सकते है . मेरी कोशिश रहेगी कि आपको उनके जवाब दे सकू. 

और ऐसी ही बहुत सारी ज्ञानवर्धक पोस्ट के लिए आप TechGyan Website के Sitemap पेज को देख सकते है . 

आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे Social Media Network पर जरुर शेयर कीजियेगा . 

मोबाइल से जुड़े जरुरी आर्टिकल 

भारत की सबसे बड़ी 5 टेलिकॉम कंपनियां कौनसी है ? 

कॉल ड्राप होना किसे कहते है - कैसे करे ट्राई से इसकी शिकायत 

VIP SIM Number किसे कहते है और कैसे ऑनलाइन ख़रीदे वीआईपी मोबाइल नंबर 

Post a Comment

Previous Post Next Post