T20 वर्ल्ड कप फ्री में कहाँ से देखे  


T20 World Cup Cricket Live Kahan Se Dekhe . दोस्तों अमेरिका में साल 2024 का T20 वर्ल्ड कप 1 जून से शुरू हो रहा है . हम सभी को इस वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है और हम सभी इसके सभी मैच लाइव देखना चाहते है पर हमें यह पता नही चल रहा है कि हम कैसे Live T 20 Cricket World Cup 2024 को देख सकते है .

    T20 World cup live Link


    तो आपकी समस्या को दूर करने के लिए हम कुछ वेबसाइट और ऐप्स आपके लिए लाये है जहाँ आप ऑनलाइन लाइव क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच देख सकते है . 

    कब से कब तक है वर्ड कप टी-20 के क्रिकेट मैच 

    भारतीय समय से T 20 Cricket World Cup 2024 2 जून 2024 से शुरू होगा जो 29 जून तक चलेगा . 29 जून को T 20 Cricket World Cup का फाइनल होगा . अत: हम देख सकते है कि लगभग यह वर्ल्ड कप एक महीने के करीब चलेगा . इसमे भारत , ऑस्ट्रेलिया , इंग्लैंड , वेस्ट इंडीज , पाकिस्थान , श्री लंका , साउथ अफ्रीका आदि टीम को मिलाकर कुल 20 टीम मैदान में एक दुसरे को हराने के इरादे से उतरेगी . 

    साल 2024 में कौनसी चार टीमे जा सकती है सेमी फाइनल में  


    कुल 20 टीमो में से मेरी नजर में टॉप 4 टीम में भारत , इंग्लैंड , ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज का नाम है . यहा वेस्ट इंडीज इसलिए भी क्योकि बहुत से मैच उनके घर में होंगे और उन्हें काफी सपोर्ट लोकल लोगो और पिच से मिलेगा .

    ऑनलाइन लाइव T20 World Cup Match कहाँ से देखे 


    यदि आप जानना चाहते है कि Live T 20 World Cup 2024 देखने के लिए कौनसी App या वेबसाइट है तो बता दे कि आप भारत में आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर देख सकते है .

    टीवी पर  T20 World Cup Match कौनसे चैनल से देख सकते है 


    Live Broadcasting T 20 Cricket World Cup 2024 - यदि आप टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के मैच टीवी के माध्यम से देखना चाहते है तो आपको स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क यह मौका देगा जहाँ आप क्रिकेट वर्ल्ड कप की लाइव स्ट्रीमिंग और ब्रॉडकास्ट को देख सकते है .


     T20 World Cup में भारत के  Match कब कब है ? 


    आइये जानते है कि हमारी भारतीय टीम के रेगुलर और प्रेक्टिस मैच किस दिन और किस समय पर होने जा रहे है .

     
    Date MatchTime(Indian)
    1 JuneInd Vs Ban (Practice)रात 8 बजे से 
    5 JuneInd Vs Ireland रात 8 बजे से
    9 JuneInd Vs Pakistanरात 8 बजे से 
    12 JuneInd Vs USरात 8 बजे से
    15 JuneInd Vs Canadaरात 8 बजे से

    इसके बाद कुल 8 Top Eight टीम चुनी जाएगी और फिर उनमे मुकाबले होकर टॉप 4 टीम तय होगी जिसमे सेमीफाइनल होगा और 2 टीम फाइनल में जगह बनाएगी .

    ऊपर वाली तालिका से भारत का सबसे कठिन और रोमांचकारी मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के साथ होगा जिसका हम सभी को बहुत बड़ा वाला इंतजार रहेगा .

    हॉटस्टार पर देखे मैक्स व्यू मैच 


    हॉटस्टार अपने व्यूवर्स के लिए क्रिकेट देखने का अलग ही एक्सपीरियंस लेकर आएगा , आप अपने स्मार्टफोन में हॉटस्टार के माध्यम से क्रिकेट वर्ल्ड कप को Max View के माध्यम से देख पाएंगे जिसमे पूरी स्क्रीन में आपको क्रिकेट मैच बड़े आकार में दिखाई देगा , आप फोन को सीधा रखकर यह मैच देख पाएंगे .

    T20 क्रिकेट वर्ड कप हॉटस्टार पर लाइव


    DD Sports पर देखे लाइव टी 20 वर्ल्ड कप 

    भारत में DD स्पोर्ट्स भी आपको फ्री में 2024 टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप दिखाने में मदद करेगा . आप फ्री दिश या वैसे भी टीवी पर DD Sports पर Live ब्राडकास्टिंग क्रिकेट की देख सकते है . 



    क्या हॉटस्टार पर   T20 World Cup पर फ्री है 


    जी हां यदि आप स्मार्टफोन के माध्यम से हॉटस्टार पर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 देखना चाहे तो आप फ्री में देख सकते है . पर यदि आप टीवी पर या फिर कंप्यूटर पर हॉटस्टार के माध्यम से देखना चाहे तो आप इसके लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा .

    बता दे की 149 से लेकर 499 Rs तक का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन प्लान है .


    T20 Cricket Match  Live Score Kaise Dekhe  

    यदि आप T 20 का बॉल बाई बॉल लाइव स्कोर देखना चाहते है तो आप सीधे गूगल से यह देख सकते है . 

    आप गूगल में बस लिखे - Live Cricket Match Score Today , और आपको करंट में चल रहे मैच का लाइव स्कोर पूरा दिखा दिया जायेगा . 

    आप चाहे तो Cricbuzz नाम की एप्प को डाउनलोड कर सकते है जो सभी मैच के बारे में लाइव स्कोर , एनालिसिस देती है . यह भारत में टॉप क्रिकेट से जुडी एप्प है . 


      T20 World Cup  से जुड़े प्रश्न उत्तर 

    प्रश्न 1 : T 20 वर्ल्ड कप भारत में कौन प्रसारित करेगा ?  

    उत्तर 1 :- भारत में टी ट्वेंटी प्रसारित करने के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है जो वो अपने टीवी चैनल और हॉटस्टार डिज्नी एप्प के माध्यम से प्रसारित करेगा .  इसके साथ ही DD Sports भी Live World Cup के मैच दिखायेगा . 

    प्रश्न 2 : भारत के मैच कब कब है टी  20 वर्ल्ड कप  में 

    उत्तर 2 :- भारत के मैच जून में 5,9, 12,15 को है .

    प्रश्न 3 :  भारत का सबसे रोमांचक मैच कौनसा होगा ? 

    उत्तर 3 :- भारत का पाकिस्तान से होने वाला 9 जून 2024 वाला मैच सबसे रोमांचक होगा . दोनों टीम एक दुसरे की चिर राइवल है .  

    प्रश्न 4 :  भारत के कौनसे बैट्समैन T20 वर्ल्ड कप में रन बना सकते है ?   

    उत्तर 4 :- भारत के अभी सूर्य कुमार , विराट कोहली , यशस्वी जैसवाल रन बना सकते है . 

     प्रश्न 5 :  वर्ल्ड कप टी ट्वेंटी का फाइनल कब है 

    उत्तर 5 :-वर्ल्ड कप का फाइनल 29 जून को खेला जाएगा . 

    Post a Comment

    Previous Post Next Post